AllAstrologyAgriculture
Ajab gajab | Viral
Career | ResultExam
CrimeBusinessPoliticsProtest
News | Illegal relationCourtBank / financeAccident
OpinionPoetryLatest
Lifestyle | TravelName ListHealthFashion
BiographyElectionGadgetsEntertainmentRajasthan Vidhansabha Election 2023YojnaVideoTrickTechnologySportsSocial mediaReligion
India | PunjabNagpurOdishaMizoramMumbaiMaharashtraMadhya PradeshKeralaKarnatakaJharkhandJammu KashmirHimachal PradeshGujaratHaryanaGoaDelhiChhattisgarhBiharAssamRajasthanWest BengalUttar PradeshUttarakhandTamilnaduTelangana
International
General knowledge | Rajasthan Vidhansabha
History
Advertisement

वसुंधरा को केंद्रीय संगठन में दी जा सकती है जिम्मेदारी, राजस्थान की राजनीति से दूर हो सकती है राजे

09:46 AM Dec 13, 2023 IST | News Bureau
UpdateAt: 09:46 AM Dec 13, 2023 IST

वसुंधरा को केंद्रीय संगठन में दी जा सकती है जिम्मेदारी, राजस्थान की राजनीति से दूर हो सकती है राजे

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी का सबसे बड़ा चेहरा माने जाने वाली वसुंधरा राजे को राजस्थान में मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया और राजनाथ सिंह ने जयपुर पहुंचकर विधायक दल की बैठक में वसुंधरा राजे से भजनलाल के नाम का प्रस्ताव पेश करवाया।

Advertisement

भजन लाल का नाम सर्व सहमति से पास हो गया लेकिन अब सवाल है कि वसुंधरा राजे को क्या जिम्मेदारी दी जा सकती है?

Advertisement

राजनीतिक जानकार मानते हैं कि वसुंधरा राजे को अगले साल लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है और भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय संगठन में वसुंधरा राजे को तवज्जो दे सकती है।

अगर अगले साल वर्ष भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो वसुंधरा राजे को सरकार के अहम किरदारों में शामिल किया जा सकता है।

इसके अलावा वसुंधरा राजे को राज्यपाल भी बनाया जा सकता है।

हालांकि वसुंधरा राजे को राज्यपाल बनाने की संभावना कम हैं, क्योंकि फिलहाल वसुंधरा राजे राजनीति में एक्टिव रहने की कोशिश कर रही है।

वसुंधरा राजे राजस्थान में दो बार मुख्यमंत्री रह चुकी है वसुंधरा राजे पहली बार राजस्थान की महिला मुख्यमंत्री के रूप में 2003 में शपथ ली थी। 2013 के विधानसभा चुनाव के बाद वसुंधरा राजे दूसरी बार मुख्यमंत्री बनी थी लेकिन इस बार वसुंधरा राजे को भाजपा के केंद्रीय संगठन ने सहमति नहीं दी।

 

Advertisement
Next Article
Advertisement